Categories: Uncategorized

रिया और शौविक की जमानत याचिका पर 11 सितंबर को फैसला सुनाएगी कोर्ट

सेशन कोर्ट ने गुरुवार को रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रखा है। रिया और शौविक दोनों फिलहाल भायखला जेल में बंद हैं। सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सेशन कोर्ट ने कहा कि वह 11 सितंबर को फैसला सुनाएगी।

जबकि रिया को मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है, उसका भाई शौविक 4 सितंबर से NCB की रिमांड में है। उन दोनों से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में CBI और ED द्वारा भी पूछताछ की जा रही है।

रिया की सेशन कोर्ट में जमानत याचिका

रिया चक्रवर्ती को (NCB) ने ड्रग्स खरीद में कथित भूमिका निभाने के लिए गिरफ्तार किया है। NCB ने उन्हें नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) की धारा 8(c), 20(b)(ii), 22,  27 (a), 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया है। उन्होंने कथित रूप से ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की थी, हालांकि, अपनी जमानत याचिका में ये तर्क दिया कि वह निर्दोष हैं औऱ उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया जा रहा है।

उनके वकील ने तर्क दिया कि इस अपराध पर जमानत दी सकती है क्योंकि कोई ड्रग या साइकोट्रॉपिक पदार्थ जब्त नहीं किया गया है। यह दावा करते हुए कि एनडीपीएस अधिनियम की धारा 27A को बिना सबूत के लागू किया गया था, उन्होंने इस आरोप को खारिज कर दिया कि रिया ने मादक पदार्थों या नशीले पदार्थों के अवैध यातायात को वित्तपोषित किया था। इसके अलावा, वकील ने दावा किया कि रिया पर उस अवधि के बाहर किसी भी ड्रग की खरीद या वित्तपोषण का कोई आरोप नहीं है जब वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिश्ते में थी।

याचिका में ये भी आरोप लगाया गया कि उनसे बिना किसी महिला कांस्टेबल की मौजूदगी में 6, 7 और 8 सितंबर को पूछताछ की गई थी। ये कहते हुए कि रिया को जेल में जान का बड़ा खतरा है, उनके वकील ने कहा कि अभिनेत्री हर जांच एजेंसी के साथ सहयोग करने को तैयार हैं।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस पर अंकिता लोखंडे ने शेयर किया पोस्ट; रिया की नीयत पर उठाए कई सवाल

ये भी पढ़ेंः रिया के समर्थन में उतरे बॉलीवुड स्टार्स; सुशांत की बहन ने उन्हीं के ‘शब्दों’ में किया पलटवार



bharat.republicworld.com

Leave a Comment