Categories: Uncategorized

रिया और कंगना मामलों में ‘बॉलीवुड के पक्षपात’ पर दिया मिर्जा जैसे स्टार्स ने उठाए सवाल

बॉलीवुड के बहुत से स्टार्स रिया चक्रवर्ती के समर्थन में आए थे जब मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया था, हालांकि, उनमें से ज्यादातर ने कंगना रनौत के मामले में चुप्पी साध ली जब बुधवार को उनके ऑफिस का काफी हिस्सा BMC द्वारा तोड़ दिया गया। दिया मिर्जा जैसे कुछ स्टार्स ने बॉलीवुड के इस पक्षपात पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि ये मामला किसी ‘इंसान का पक्ष’ लेने का नहीं है।

ट्विटर के जरिए, दिया ने लिखा कि इंसान को दोनों- ‘कंगना का ऑफिस तोड़ने’ और ‘रिया के खिलाफ उत्पीड़न और दुर्व्यवहार’ करने जैसी हरकतों की निंदा करनी चाहिए। अभिनेत्री ने लिखा कि ‘ये पक्ष लेने का मामला नहीं है बल्कि अन्याय के खिलाफ बोलने का मामला है।’ उन्हें ये भी कहा कि ‘ये उनके साथ भी हो सकता है।’

बता दें कि दिया उन बॉलीवुड सितारों में शामिल थी जिन्होंने रिया के टॉप पर लिखे शब्द-’गुलाब लाल होते हैं, वॉयलेट्स नीले होते हैं, आओ हम और तुम मिलकर पितृसत्ता को ध्वस्त करें’ के साथ उन्हें न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई थी।

कंगना के बयानों से सहमत ना होने के बावजूद जिसमें ‘वह दूसरों पर व्यक्तिगत कमेंट करती हैं’, अगर दिया ने उनके खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की है और ‘मुंबई की तुलना पीओके’ से करने पर उनकी निंदा की है, तो उन्होंने कई दफा कंगना के पक्ष में बयान भी दिए हैं। हाल ही में उन्होंने कंगना का ऑफिस तोड़ने के लिए BMC को जमकर लताड़ा था।

सुचित्रा कृष्णमूर्ती और आकांक्षा पुरी जैसी अभिनेत्रियों ने भी रिया चक्रवर्ती का समर्थन करने वाले बॉलीवुड सितारों के कंगना पर चुप्पी साधने पर सवाल उठाया है।

रिया और कंगना का मामला

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बुधवार को कंगना रनौत के ऑफिस में तोड़फोड़ कर दी थी। ‘अवैध निर्माण’ का आरोप लगाते हुए, BMC ने अभिनेत्री के बांद्रा स्थित प्रोडक्शन हाउस पर कार्रवाई कर दी। पहले उनके ऑफिस पर काम रोकने का नोटिस लगाया गया था और फिर उसके अगले दिन अभिनेत्री की गैर-मौजूदगी में ही उनके ऑफिस का काफी हिस्सा तोड़ दिया। ये कदम कंगना की शिवसेना से तकरार होने के बाद आया है। हालांकि, बॉम्बे हाई कोर्ट ने तोड़फोड़ पर तत्काल रोक लगा दी है।

रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल आने के बाद, NCB ने ड्रग्स खरीद में कथित भूमिका निभाने के लिए गिरफ्तार किया है। NCB ने उन्हें नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) की धारा 8(c), 20(b)(ii), 22,  27 (a), 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया है। उन्होंने कथित रूप से ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की थी।

ये भी पढ़ेंः कंगना-BMC विवादः 22 सितंबर तक टली सुनवाई, तोड़फोड़ पर जारी रहेगी रोक

ये भी पढ़ेंः रिया और शौविक की जमानत याचिका पर 11 सितंबर को फैसला सुनाएगी कोर्ट



bharat.republicworld.com

Leave a Comment