Categories: देश

नवजात बच्चे को दादी और पिता ने बेरहमी से जलाया, अब हुए गिरफ्तार

बच्चे की दादी और पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

तमलिनाडु (Tamilnadu) में एक नवजात बच्चे की दादी और पिता ने उसे जिन्दा जला दिया. संकरनकोविल कस्बे की पुलिस ने शव को अटॉप्सी के लिए भेज दिया.

चेन्नई. तमलिनाडु (Tamilnadu) में एक नवजात बच्चे की दादी और पिता ने उसे जिन्दा जला दिया. पुलिस ने इस मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया गया कि मामला राज्य के तेनकाशी (Tenkashi) जिले के संकरनकोविल (Sankarankovil) कस्बे का है. बुधवार तड़के परिजनों ने बच्चे को जिन्दा जला दिया. इस घटना के बारे में लोगों को तब जानकारी हुई जब सड़क किनारे बच्चे का आधा जला हुआ शरीर बरामद हुआ. सुबह करीब 4 बजे भी आग की लपटे उठ रही थीं.

मौके पर पहुंची संकरनकोविल कस्बे की पुलिस ने शव को अटॉप्सी के लिए भेज दिया. पुलिस ने मामले की जांच के दौरान स्नीफर डॉग्स का भी इस्तेमाल किया. जिसमें एक कुत्ता घटनास्थल से 300 मीटर दूर जाकर रुक गया जहां 22 वर्षीय संकरागोमथी रहती थी. पुलिस को शुरू में शक था कि शव इसलिए जला हुआ मिला हो कि कहीं बच्चा मरा हुआ ही ना पैदा हुआ हो. हालांकि, पूछताछ से पता चला कि बच्चा महिला के पास जीवित था.

घर में ही दिया जन्म
तेनकाशी जिला पुलिस अधीक्षक जी सुगुना सिंह ने बताया कि ‘महिला इलाके के शंकर नामक एक व्यक्ति के साथ संबंध के कारण गर्भवती हो गई और दोनों ने दो बार गोलियां लेकर भ्रूण को गर्भपात करने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं हो पाया. उसने बुधवार को सुबह करीब 2 बजे बच्चे को जन्म दिया.’पुलिस ने बताया कि दादी इंद्र ने बच्चे को कपड़े के टुकड़ों में लपेटा उसे ले गई और उसे आग लगा दी. पुलिस ने इंद्र को धारा 315  के तहत मामला दर्ज किया, और शंकर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 109 के तहत गिरफ्तार किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

बिना चिकित्सीय सलाह के प्रसव के चलते शंकरगोमथी बहुत कमजोर हो गई थी जिसका इलाज शंकरकोविल सरकारी अस्पताल में चल रहा था. पुलिस ने कहा कि उसके जाने के बाद उसे छोड़ दिया जाएगा और उसके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.


hindi.news18.com

Leave a Comment