Categories: देश

दिल्ली में दोबारा कोरोना का कहर, एक दिन में मिले इतने नये मामले

नई दिल्ली: पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही है. लगातार नये नये आंकड़े लोगों को डरा रहे हैं. कोरोना संक्रमण से भारत, अमेरिका और ब्राजील सबसे अधिक प्रभावित हैं. संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत अब अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर हैं. राजधानी दिल्ली में भी वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. रोज हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं.

पिछले 24 घंटे में 3 हजार से अधिक नये मामले

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से राजधानी में संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,609 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,97,135 तक पहुंच गई है.

क्लिक करें- बिहार चुनाव: LJP पर कांग्रेस का बड़ा दांव, महागठबंधन में शामिल होने का न्यौता

46 सौ से अधिक मरीजों की मौत

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 19 मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 4,618 हो गई. इसके मुताबिक, इस अवधि में 45,797 नमूनों की जांच की गई. बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में अब तक सामने आए कुल 1,97,135 मामलों में से 1,70,140 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं जबकि 22,377 मरीज उपचाराधीन हैं. वहीं, दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 1,166 रही.

क्लिक करें- उत्तरप्रदेश: योगी सरकार ने खत्म किया वीकेंड लॉकडाउन,रविवार को भी खुल सकती हैं बाजारें

दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की चिंताएं बढ़ीं

दिल्ली में कोरोना के मरीजों और उससे होने वाली मौत में तेजी से न सिर्फ दिल्ली सरकार बल्कि केंद्र सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है. पहले भी जब राजधानी में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा था तो खुद गृहमंत्री अमित शाह आगे आए थे. तब गृहमंत्री अमित शाह की कुशल योजना के कारण दिल्ली कोरोना के भयावह और हाहाकारी रूप से बच गयी थी और अब फिर से दिल्ली को संभालने की जरूरत है.

zeenews.india.com

Leave a Comment