Categories: देश

दिल्ली पहुंचीं फ्रांस की रक्षा मंत्री, राफेल आज वायुसेना में होगा शामिल

नई दिल्ली: विपक्षी दलों के द्वारा तमाम अड़ंगे लगाने के बावजूद राफेल लड़ाकू विमान लंबी जद्दोजहद के बाद भारतीय वायुसेना के हिस्सा बनने जा रहा है. इसके लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के नेतृत्व में वायुसेना ने एक कार्यक्रम आयोजित किया है. इसमें शिरकत करने के लिए फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लोरेंस पर्ली दिल्ली पहुंच चुकी हैं.

अम्बाला में वायुसेना में शामिल होंगे राफेल

राफेल लड़ाकू विमान आज भारतीय वायुसेना के हिस्सा बनने जा रहा है. फ्रांस से लाए गए 5 लड़ाकू विमान राफेल आज एयरफोर्स को औपचारिक रूप से सौंप दिए जाएंगे. अंबाला एयरबेस पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में राफेल को वायुसेना के बेड़े में शामिल करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. फ्रांस की रक्षा मंत्री भी समारोह में शिरकत कर रही हैं.

IAF में शामिल होंगे 5 राफेल विमान

उल्लेखनीय है कि भारतीय वायुसेना में आज 5 राफेल लड़ाकू विमान शामिल किए जा रहे हैं. फ्रांस से खरीदा गया बहुप्रतिक्षीत अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल आखिरकार आज औपचारिक रूप से वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े में शामिल होगा. अंबाला एयरबेस पर आज सुबह दस बजे से आयोजित भव्य कार्यक्रम में एयरफोर्स को 5 राफेल सौंप दिए जाएंगे.

क्लिक करें- कंगना ने कहा कि ”मैं मरूं या जियूं, सीएम ठाकरे को बेनकाब करके रहूंगी !!”

समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए वायुसेना ने तैयारी पूरी कर ली है. सुबह 10 बजे राजनाथ सिंह और फ्रांस के रक्षामंत्री अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन में लैंड करेंगे. इसके बाद 10:30 बजे एयर शो शुरू होगा और हवा में एक के बाद एक कई विमान प्रदर्शन करेंगे.

zeenews.india.com

Leave a Comment