Categories: देश

तमिलनाडु में इमारत ढहने से तीन लोगों की मौत, छह को बचाया गया

कोयंबटूर में रविवार रात तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

कोयंबटूर. तमिलनाडु (Tamilnadu) के कोयंबटूर शहर (Coimbatore) में भारी बारिश  (Heavy Rain) और तेज हवाएं चलने की वजह से एक इमारत ढह गई और इसकी चपेट में आकर दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई. छह अन्य लोगों को बचा लिया गया है.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि चेट्टी वेढ़ी में रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे एक मंजिला इमारत अचानक ढह गई. इसकी चपेट में आने से साथ के मकान की छत भी गिर गई. पुलिस ने बताया कि मलबे से हादसे के करीब 20 घंटे बाद एक महिला का शव निकालने के बाद सोमवार शाम को मृतकों की संख्या बढ़कर तीन हो गई.

सीएम ने की मुआवजे घोषणा
इससे पहले, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की. साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. पुलिस और दमकल सेवा के कर्मियों को मलबा साफ करने में परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि, वे छह लोगों को बचाने में कामयाब हुए.शहर में रविवार को भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं थीं

पुलिस ने बताया कि बचाए गए लोगों को मामूली चोटें आई है और उन्हें कोयंबटूर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला कलेक्टर के. राजामणि और पुलिस आयुक्त सुमित सरन ने बचाव अभियान की निगरानी की. शहर में रविवार को भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं थी. चेन्नई में, पलानीस्वामी ने जिला प्रशासन को घायलों को हर संभव चिकित्सकीय मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया.

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘मैंने मृतकों के परिवार को मुख्यमंत्री जन राहत कोष से एक-एक लाख रुपये देना का निर्देश दिया है.’ इस बीच, घटनास्थल पर पहुंचे माकपा सांसद पीआर नटराजन ने राज्य सरकार से इमारत गिरने की विस्तृत जांच करवाने की मांग की है.


hindi.news18.com

Leave a Comment