Categories: देश

चीन ने अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए सभी 5 युवकों को भारत को सौंपा : सूत्र

Five People Abduct by PLA in Arunachal Pradesh: सेना के सूत्रों के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश (Arunachal pradesh) से गायब हुए सभी पांचों युवक लगभग एक घंटे पैदल सफर तय करने के बाद किबिथु सीमा चौकी पहुंचेंगे.

नई दिल्ली. चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए सभी 5 युवकों को भारत को सौंप दिया है. सेना के सूत्रों के मुताबिक सभी युवकों को आज सुबह चीन से भारत के लिए रवाना किया गया. खबर है कि इन युवकों को भारत की सीमा के अंदर प्रवेश करने में अभी एक घंटे का समय लग सकता है.

जानकारी के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए सभी पांचों युवकों को चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने छोड़ दिया है. सभी युवक लगभग एक घंटे पैदल सफर तय करने के बाद किबिथु सीमा चौकी पहुंचेंगे. इससे पहले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया था कि अरुणाचल प्रदेश के लापता हुए सभी 5 युवकों को चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) शनिवार को भारत को सौंप देगी. पीएलए ने पहले पुष्टि की थी कि लापता युवकों को उनकी सरजमीं से पाया गया था और हैंडओवर की प्रक्रिया के तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है.

बता दें अपहृत लोगों के परिवारों ने बताया था कि यह घटना शुक्रवार को जिले के नाचो इलाके में हुई थी. लापता लोगों के साथ गए दो लोग किसी तरह बचकर आने में कामयाब हुए और उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक तरु गुस्सर ने कहा, मैंने नाचो पुलिस थाने के प्रभारी को इलाके में तथ्यों की पुष्टि करने के लिए भेजा है और तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है. चीनी सेना द्वारा कथित तौर पर जिन लोगों का अपहरण किया गया है, उनकी पहचान तोच सिंगकम, प्रसात रिगलिंग, दोंगतू इबिया, तनू बाकर और नागरु दिरी के तौर पर की गई है और पांचों तागिन समुदाय के हैं.


hindi.news18.com

Leave a Comment