Categories: देश

घण्टाघर में प्रदर्शन करने वाली शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा हाउस अरेस्ट

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में देश भर में जो हिंसक और उग्र प्रदर्शन दंगाइयों ने किया था वो सभी देशवासियों को याद है. मजहबी कट्टरपंथी नेताओं और एक्टिविस्ट ने पाकिस्तान के मुसलमानों को भारत की नागरिकता देने के पक्ष में भीषण आग लगाई थी. इस आगजनी में मुनव्वर राणा जैसे शायरों ने भी जुबानी घी डाला था.

मुनव्वर राणा को सभी हिंदुओं ने मुसलमान होने के बावजूद प्यार दिया. इन्हीं मुनव्वर राणा की बेटियों ने पाकिस्तान के प्रताड़ित और बर्बर अत्याचार सहने वाले हिंदुओ को मिलने वाली नागरिकता का उग्र और हिंसक विरोध किया था.

मुनव्वर राणा की बेटी हाउस अरेस्ट

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा और घंटाघर की प्रदर्शनकारी सैयद उजमा परवीन को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. यूपी पुलिस ने साथ ही दोनों को धारा 144 के उल्लंघन के लिए नोटिस भी थमा दिया है. ये दोनों कोरोना वायरस की महामारी के बीच थाली और ताली बजाकर सीएम हाउस पर विरोध प्रदर्शन करने जा रही थीं.

क्लिक करें- LAC Tension: चीन से तनातनी के बीच विदेश मंत्री जयशंकर ने कही ये बड़ी बात

धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप

लखनऊ के संयुक्त पुलिस कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में धारा 144 लागू है. संयुक्त पुलिस कमिश्नर ने कहा कि प्रदेश में धारा 144 लागू होने के कारण किसी भी प्रकार के धरना-प्रदर्शन, रैली के आयोजन पर पूरी तरह से रोक है.

zeenews.india.com

Leave a Comment