Categories: देश

ग्‍लोबल टाइम्‍स की रिपोर्ट पर संबित पात्रा ने कहा- चीन के साथ सरकार को गिराने की कोशिश में कांग्रेस

ग्‍लोबल टाइम्‍स के लेख को लेकर संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले वह पाकिस्‍तान (pakistan) के हीरो थे, लेकिन अब चीन के भी हीरो बन गए हैं. दरअसल, चीनी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने अपने एक लेख में लिखा है कि सीमा पर तनाव के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी दबाव में है. जबकि कांग्रेस उन्‍हें सत्‍ता से हटाने का इंतजार कर रही है.

नई दिल्‍ली. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने चीन (China) के ग्‍लोबल टाइम्‍स में छपे एक लेख को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. संबित पात्रा ने ट्वीट किया, ‘हमने कहा था ना यूं ही ‘मां-बेटे’ ने 2008 में चीन के साथ MoU नहीं किया, इसके पीछे एक षड्यंत्र है. आज वो षड्यंत्र खुल गया है.. मां-बेटे ने चीन में अपना इमान गिरवी रखा था. आज चीन और कांग्रेस, मोदी सरकार को गिराने का सांझा प्रयास कर रहें हैं.’ एक प्रेस वार्ता के दौरान संबित पात्रा ने कहा कि ऐसा क्‍या है कि चाहे पाकिस्‍तान (Pakistan) हो, चीन हो या फिर आतंकवादी, ये सभी आखिर कांग्रेस को ही क्‍यों पसंद करते हैं. कांग्रेस को लेकर ही सबकी प्रीत है.

संबित पात्रा ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले वह पाकिस्‍तान के हीरो थे, लेकिन अब चीन के भी हीरो बन गए हैं. चीन की मीडिया ने जिस तरह से उनका महिमामंडन किया है, वह बधाई के पात्र हैं. दरअसल, चीनी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने अपने एक लेख में लिखा है कि सीमा पर तनाव के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी दबाव में है. जबकि कांग्रेस उन्‍हें सत्‍ता से हटाने का इंतजार कर रही है. घरेलू शासन में विफल रहने के कारण और जोखिम भरी विदेश नीति के कारण बीजेपी को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.



सीमा विवाद पर भारत-चीन के बीच हुई वार्ता पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया कि वह चीन के साथ चल रहे गतिरोध को लेकर देश को विश्वास में लें. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया कि चीन के साथ विभिन्न स्तरों पर हुई बातचीत का नतीजा क्या निकला?

उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को चीन के रक्षा मंत्री से बातचीत की. इससे पहले विदेश मंत्री ने अपने चीनी समकक्ष से बात की. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अपने चीनी समकक्ष से दो बात की. राजदूत के स्तर पर कई बार बातचीत हुई. इन बातचीत का नतीजा क्या निकला?’ सुरजेवाला ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी और रक्षा मंत्री जी, देश को विश्वास में लीजिए. यह बताइए कि चीन हमारी सरजमीं से कब्जा कब छोड़ेगा? चीन से कब आंखों में आंख में डालकर बात होगी?’


hindi.news18.com

Leave a Comment