Categories: देश

गुजरात के कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगे ‘कोविड विजय रथ’

गुजरात के कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगे ‘कोविड विजय रथ’

Covid Vijay Rath: गुजरात में ‘कोविड विजय रथ’ महामारी प्रभावित क्षेत्रों (Pandemic Affected Areas) में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक और होम्योपैथी दवाइयां (Immunity Booster Ayurvedic & Homeopathic Medicines) बांटेंगे.

अहमदाबाद. गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बारे में लोगों के बीच ‘जागरूकता एवं विश्वास पैदा करने’ तथा महामारी प्रभावित क्षेत्रों (Pandemic Affected Areas) में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक और होम्योपैथी दवाइयां (Immunity Booster Ayurvedic & Homeopathic Medicines) वितरित करने के लिए सोमवार को ‘कोविड विजय रथ’ (Covid Vijay Rath) का शुभारंभ किया.

सरकार ने एक विज्ञप्ति में बताया कि अगले 44 दिनों के दौरान ये रथ सभी 33 जिलों के कोरोना वायरस प्रभावित जिलों (Coronavirus Affected Area) में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक और होम्योपैथी दवाइयां वितरित करेंगे. मुख्मयंत्री विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अहमदाबाद (Ahmedabad), सूरत (Surat), जूनागढ़ (Junagarh), भुज (Bhuj) और पालनपुर (Palanpur) के लिए एक एक रथ को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से रवाना किया.

ये भी पढ़ें- चीन की तर्ज पर बलोच लड़ाकों के लिए ‘डी-रैडिक्लाइज़ेशन’ कैंप चला रहा पाक

रूपाणी ने कहा कि लोगों के लिए न केवल दवाइयां बल्कि इस वायरस जनित बीमारी के बारे में उपयुक्त सूचना जरूरी है. बता दें गुजरात में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,330 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,05,671 पहुंच गई. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि कोविड-19 से 15 और लोगों की मौत होने से इस बीमारी से राज्य में मृतकों की संख्या 3,123 हो गई.विभाग ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि इसी दौरान 1,276 और लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई जिससे ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 86,034 पहुंच गई. इसके अनुसार राज्य में अभी 16,514 मरीजों का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- तनाव के बीच एस जयशंकर का बयान- चीन से संबंध को विवाद से अलग नहीं किया जा सकता

अहमदाबाद में 172 नए केस
अहमदाबाद जिले में सोमवार को इस महामारी के सोमवार को 172 नये मामले सामने के बाद मामलों की कुल संख्या बढ़कर 32,696 पहुंच गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,753 हो गई.


hindi.news18.com

Leave a Comment