Categories: देश

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल: 23 नेता दरकिनार, गुलाम नबी आजाद आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल का कद घटा

कांग्रेस पार्टी में बड़ा फेरबदल हुआ है.

Major reshuffle in Congress: कांग्रेस पार्टी में बड़ा फेरबदल किया गया है. रणदीप सिंह सुरजेवाला का कद बढ़ा है तो दूसरी तरफ 23 नेताओं को दरकिनार कर दिया गया है.

नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) के बड़े फेरबदल में 23 नेताओं को दरकिनार कर दिया गया है.  गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को हरियाणा प्रभारी महासचिव पद से हटाया गया. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के लिए बनाई गई सलाहकार समिति में भी आजाद को शामिल नहीं किया गया है. गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा सिर्फ वर्किंग कमिटी के सदस्य रहेंगे. जीतिन प्रसाद को बंगाल का प्रभारी बनाया गया. इस फेरबदल में कपिल सिब्‍बल का कद भी घट गया है.

वहीं, आशा कुमारी की पंजाब से छुट्टी कर दी गई है. हरीश रावत अब पंजाब कांग्रेस के प्रभारी महासचिव का पद संभालेंगे. पार्टी में रणदीप सिंह सुरजेवाला का कद बढ़ा गया है. वह महासचिव पद पर बने रहेंगे और सोनिया गांधी को परामर्श देने वाली कमेटी में भी शामिल किए गए हैं. कांग्रेस कार्यसमिति में राहुल गांधी का कद अब भी ऊपर है. सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के बाद उनका तीसरा स्थान है. राहुल गांधी के चहेते मधुसूदन मिस्त्री का कद बढ़ा है. वहीं अरविंदर सिंह लवली का कद भी बढ़ा है.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…


hindi.news18.com

Leave a Comment