Categories: देश

कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों पर पथराव, घेराबंदी से बचकर भागे आतंकी

गोलीबारी शुरू होने के तुरंत बाद मुठभेड़ स्थल के पास लोग सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अधिकारियों (Officers) ने बताया कि बडगाम (Budgam) जिले के कावूसा क्षेत्र में आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर अभियान शुरू किया था.

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम (Budgam) जिले में मुठभेड़ स्थल के पास लोगों ने सुरक्षाबलों (Security Forces) पर पथराव किया जिसके चलते आतंकवादी घेराबंदी से बचकर भाग निकले. अधिकारियों ने बताया कि बडगाम जिले के कावूसा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर अभियान शुरू किया.

उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी शुरू होने के तुरंत बाद मुठभेड़ स्थल के पास लोग सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे. इसपर सुरक्षकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे और उनका पीछा किया. इस दौरान आतंकवादी घेराबंदी से बच निकलकर भागने में कायम रहे. झड़पों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों के खिलाफ बड़ा अभियान
गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा हुआ है. एक के बाद एक आतंकी कमांडरों के मारे जाने की वजह से तकरीबन सभी बड़े संगठन नेतृत्व विहीन होने की कगार पर पहुंच गए हैं. इस दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों की सबसे बड़ी सफलता ये रही कि आम लोगों को इससे सबसे कम नुकसान हुआ है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने इस बात का खयाल रखा है कि आतंकी ऑपरेशन्स के दौरान किसी भी आम नागरिक को कोई दिक्कत न पहुंचे. साथ ही सूचना तंत्र को मजबूत कर कोशिश की गई है कि पुलिसकर्मियों को भी कम से कम नुकसान पहुंचे.


hindi.news18.com

Leave a Comment