Categories: देश

कंगना के दफ्तर पर चली BMC की JCB, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्र सरकार ने वित्तीय सेवा विभाग (DFS) की ओर से 2018 में पेश किए गए एन्‍हांस्‍ड एक्सेस एंड सर्विस एक्सीलेंस (EASE) सुधारों के तहत डोरस्‍टेप बैंकिंग सर्विस (Doorstep Banking Service) शुरू की है. इससे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSBs) के ग्राहकों को घर बैठे कई सुविधाएं हासिल हो जाएंगी. दूसरी ओर, कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के बंगले पर बीएमसी (BMC) ने अपना हथौड़ा चलाया तो एक्ट्रेस ने बॉम्बे हाइकोर्ट (Bombay High Court) में अपील की, जिस पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया. कंगना रनौत के बंगले पर अवैध निर्माण को लेकर की जा रही बीएमसी की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी. वहीं, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जल्द ही क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले हैं, क्योंकि उन्होंने संन्यास से वापसी का फैसला कर लिया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

FM निर्मला सीतारमण ने लॉन्‍च की सरकारी बैंकों की ‘डोरस्टेप बैंकिंग सेवा’, जानें आपको क्‍या होगा फायदा
#वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSBs) की डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस (Doorstep Banking Service) लॉन्च कर दी है. इससे ग्राहकों को घर बैठे-बैठे ही कई तरह की बैंकिंग सेवाएं (Banking Services) मिलनी शुरू हो जाएंगी. केंद्र सरकार (Central Government) ने यह पहल वित्तीय सेवा विभाग (DFS) की ओर से 2018 में पेश किए गए एन्‍हांस्‍ड एक्सेस एंड सर्विस एक्सीलेंस सुधारों (EASE Reforms) के तहत की है.यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत-चीन तनाव बढ़ सकता है, लेकिन अभी युद्ध जैसी स्थिति नहीं: सरकारी सूत्र
#क्या भारत और चीन (India China) के बीच जल्द ही युद्ध छिड़ने वाला है? भारत के सुरक्षा प्रतिष्ठान के उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों पर मूल्यांकन स्पष्ट है. युद्ध की सीमा तक अभी बात नहीं पहुंची है. एक शीर्ष सरकारी सूत्र ने कहा, ‘फेस-ऑफ की प्रक्षेप पथ की भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन हम युद्ध की दहलीज तक नहीं पहुंचे हैं. चीजें एक पूर्ण विकसित संघर्ष तक का निर्माण करती हैं, लेकिन अभी तक केवल मामूली बातें ही हुई हैं. अभी चीनी तैनाती ज्यादा फुर्तीले नहीं हैं.’

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कंगना रनौत का बंगला ढहाये जाने की सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने BMC को जमकर सुनाया
#अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के मुंबई स्थित बंगले में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation) द्वारा बुधवार को अवैध निर्माण ढहाये जाने की आलोचना करते बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि शहर में हजारों अन्य अवैध ढांचे हैं, लेकिन नगर निकाय उनके प्रति आंखें मूंदे हुए है. इस मामले में हाईकोर्ट ने महानगरपालिका के अधिकारियों के खिलाफ और भी कई तीखी टिप्पणियां कीं. हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के ऑफिस की तोड़फोड़ के मामले में दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई की महक आती है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर: युवराज सिंह करेंगे संन्यास से वापसी, बीसीसीआई को लिखा खत
#सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जल्द ही क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले हैं क्योंकि उन्होंने संन्यास से वापसी का फैसला कर लिया है. युवराज सिंह ने इस संबंध में बीसीसीआई को भी खत लिख दिया है. युवराज सिंह घरेलू टूर्नामेंट में पंजाब के लिए टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और इसी लिए उन्होंने संन्यास से वापसी का फैसला किया है. युवराज सिंह ने संन्यास से वापसी के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को खत लिखा है. बता दें युवराज सिंह ने जून 2019 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और वो बीसीसीआई की इजाजत लेकर विदेशी लीग में खेल रहे थे. इस वजह से युवराज आईपीएल भी नहीं खेल पाए. हालांकि अब युवराज सिंह पंजाब की टीम से टी20 क्रिकेट खेलते दिख सकते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोविड-19: महाराष्ट्र में 10 लाख पार होने वाली है कोरोना मरीजों की संख्या, 27 हजार से ज्यादा मौत
#महाराष्ट्र (Maharashtra) में बुधवार को 23 हजार (More than 23 thousand cases) से ज्यादा कोविड-19 संक्रमण के नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में कोरोना मरीजों (Total Covid Count) की कुल संख्या 9,67,349 हो गई. हालांकि बुधवार को 13,906 लोग इस महामारी से रिकवर भी हुए. लेकिन अगर महाराष्ट्र में इसी रफ्तार से मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो महज एक या दो दिनों के भीतर वो दस लाख का आंकड़ा पार कर जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Corona संक्रमित भाजपा MP रीता बहुगुणा जोशी की तबीयत बिगड़ी, गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में कराया भर्ती
#उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) कोरोना से संक्रमित हैं और तबीयत बिगड़ने पर उन्‍हें लखनऊ के पीजीआई से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में शिफ्ट किया गया है. उन्हें लखनऊ से एयर एम्बुलेंस के जरिए मेदांता हॉस्पिटल लाया गया है.
#आपको बता दें कि बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने सर्दी और बुखार के लक्षण लगने पर कोरोना जांच कराई गई थी और सितंबर के पहले सप्‍ताह में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद सांसद रीता बहुगुणा जोशी पीजीआई के राजधानी लखनऊ के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बुधवार को तबीयत ज्‍यादा बिगड़ने पर उन्‍हें एयर एम्बुलेंस के जरिए गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल लाया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

फेसबुक से भारतीय इंजीनियर ने दिया इस्तीफा, कहा- कंपनी नफरत फैलाकर मुनाफा कमाने लगी है
#फेसबुक पर नफरत से मुनाफा कमाने वाली कंपनी (Facebook has started spread hate) का आरोप लगाते हुए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Indian Software Engineer) अशोक चंदवानी (Ashok Chandwany) ने इस्तीफा (Resigned) दे दिया. अशोक ने कंपनी को मंगलवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इंजीनियर ने फेसबुक की आलोचना करते हुए ​कहा कि यह “नफरत फैलाने” वाली कंपनी बन चुकी है. वे साढ़े पांच साल फेसबुक के लिए काम कर रहे थे. उन्होंने इस्तीफे में लिखा कि फेसबुक ने अमेरिका समेत विश्व में इस प्लेटफॉर्म को नफरत का मंच बना दिया है. फेसबुक के खिलाफ स्टैंड लेने का समय आ गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 2 CRPF जवान घायल
#जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) में अनंतनाग (Anantnag) के लाल चौक इलाके (Lal Chowk Area) में सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंके जाने के बाद सीआरपीएफ (CRPF) के दो जवान घायल हो गए. इलाके की घेराबंदी (cordoned off) कर दी गई है. बताया गया है कि उस समय सीआरपीएफ की 40वीं बटालियन के जवान लाल चौक में नाका ड्यूटी (Naka Duty) पर तैनात थे, जब अज्ञात आतंकियों (unknown terrorists) ने उन पर ग्रेनेड (Grenade) फेंका. जवानों को हल्की चोटें आई हैं और उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अधीर रंजन चौधरी को मिली पश्चिम बंगाल कांग्रेस की कमान, 2021 चुनावों की तैयारी में पार्टी
#बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) को कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल प्रदेश कमेटी (President of West Bengal Pradesh Congress) के अध्यक्ष के रूप में तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया है. बुधवार को कांग्रेस (Congress) की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा की गई है. हाल ही में पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष सोमेन मित्रा के निधन के कारण यह पद खाली हो गया था. लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी इससे पहले भी फरवरी, 2014 से सितंबर, 2018 तक पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं. अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर से लोकसभा सदस्य हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

MP : 10वीं और 12वीं बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 14 सितंबर से, टाइम टेबल जारी
#मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षाएं (Supplementary exams) 14 सितंबर से होंगी. एमपी बोर्ड ने टाइम टेबल जारी कर दिया है. टाइम टेबल www. mpbse.nic.in पर देखा जा सकता है. परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होकर 22 सितंबर तक चलेंगी. 10वीं और 12वीं बोर्ड की ये पूरक परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर होंगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर


hindi.news18.com

Leave a Comment