Categories: देश

अधीर रंजन बोले-सुशांत केस की मिस्ट्री सुलझाने के लिए CBI को चाहिए और कितने दिन?

नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Case) की मौत के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच जारी है. सीबीआई ने अब तक कई एंगल से इस मामले की जांच की, लेकिन अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है. तमाम सबूतों और गवाहों से कई दौर की पूछताछ, तीन बार क्राइम सीन रिक्रिएट करने के बाद भी सीबीआई अभी ये तय नहीं कर पा रही है कि सुशांत की मौत आत्महत्या थी या उनका मर्डर हुआ था. इस केस में अब ड्रग कनेक्शन भी सामने आ गया है. इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने सुशांत केस में सीबीआई जांच को लेकर सवाल उठाए हैं.

लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘सीबीआई और उसके मालिक क्या ये बताएंगे कि सुशांत सिंह केस की मिस्ट्री सुलझाने और किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए कितने दिन लगेंगे. क्योंकि मीडिया ट्रायल से काफी आगे बढ़ चुका है और ये इतने शबाब पर है कि अब न्यायिक जांच भी बौनी लग रही है.’

Sushant Singh Case Live Updates: रिया आज हो सकती हैं गिरफ्तार, सुशांत के विसरा की दोबारा होगी जांच

एक दूसरे ट्वीट में चौधरी ने लिखा- ‘ हम निश्चित तौर पर इस केस में निष्पक्ष जांच की उम्मीद करते हैं, जिसमें किसी तरह का राजनीतिक प्रभाव नहीं होना चाहिए.’ इसके पहले अधीर रंजन चौधरी ने सुशांत केस की सीबीआई जांच पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने एक राज्य की ओर से दूसरे राज्य के मामले को सीबीआई को सौंपे जाने पर हैरानी जताई थी.

सुप्रीम कोर्ट ने 5 अगस्त को सुशांत केस में सीबीआई जांच को दी थी हरी झंडी
सुप्रीम कोर्ट ने 5 अगस्त को सुशांत केस की सीबीआई जांच को हरी झंडी दी थी. बुधवार को अपने फैसले में कहा कि सुशांत एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे और उनकी मौत का सच सब जानना चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस ने सिर्फ ऐक्सिडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज की थी. इस मामले में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में पटना में दर्ज एफआईआर को बिल्कुल सही माना और केस की जांच को सीबीआई को सौंप दिया.

आज गिरफ्तार हो सकती हैं रिया
सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम आज लगातार दूसरे दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है. खबर है कि रिया के भाई शोविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और हेल्पर दीपेश सावंत को सामने बैठकर सवाल-जवाब किए जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक आज रिया की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

COVID-19 पॉजिटिव निकलीं मलाइका अरोड़ा, पोस्ट शेयर कर बताया कैसी है हालत

इससे पहले रविवार को रिया से 6 घंटे तक पूछताछ की गई। रिया के देरी से पहुंचने की वजह से सवाल-जवाब पूरे नहीं हो पाए, इसलिए आज फिर बुलाया है. रिया रविवार को दोपहर 12 बजे एनसीबी ऑफिस पहुंची थीं.

ड्रग्स केस में ये 4 लोग भी नामजद
1. रिया चक्रवर्ती
2. जया शाहा
3. श्रुति मोदी
4. गौरव आर्या

ड्रग्स मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तार

1. कैजान इब्राहिम
2. अब्दुल बासित
3. जैद विलात्रा
4. शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई)
5. सैमुअल मिरांडा
6. अब्बास लखानी
7. अनुज केसवानी


hindi.news18.com

Leave a Comment